Maruti Ertiga: Innova के आधे दाम में मिल रही है 7 सीटर किंग साइज गाड़ी, 28 KMPL की माइलेज के साथ कीमत मात्र 7 लाख रूपए

By admin

Updated on:

Maruti Ertiga:आज ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में ऑटोमोबाइल की बढ़ती मांग के कारण मारुति तेजी से नई कारें जारी कर रही है। मारुति एक के बाद एक शानदार फीचर्स और स्पेक्स वाली नई कारें लॉन्च कर रही है।

Table of Contents

इस पोस्ट में, हम आपको जानकारी प्रदान करेंगे कि क्या आप 2024 में एक नई कार खरीदने पर विचार कर रहे हैं जिसमें बेहतरीन विशेषताएं हों। हम आपको मारुति की टॉप गाड़ियों के बारे में बताएंगे जो कीमत, क्षमता और माइलेज के मामले में आपकी जरूरतों को पूरा करती हैं।

Maruti Ertiga New Feature

Maruti Ertiga

फीचर्स की बात करें तो मारुति की इस गाड़ी में पिछली कार से कहीं बेहतर फीचर्स हैं। मारुति ने इस कार में सेफ्टी फीचर्स पर भी बेहतरीन काम किया है।मारुति की यह गाड़ी डिस्क ब्रेक, क्रूज़ कंट्रोल और एयरबैग से लैस है। आप इस मारुति वाहन पर स्वचालित तापमान नियंत्रण प्रणाली और स्पीडोमीटर जैसे उपकरण भी पा सकते हैं।

Maruti Ertiga Milage

माइलेज की बात करें तो मारुति की यह कार शानदार माइलेज भी देती है। आप मारुति कार के अंदर 1462 सीसी का दमदार इंजन देख सकते हैं। इस गाड़ी में छह-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलता है।

कुछ मारुति कारों में 45-लीटर का विशाल फ्यूल टैंक भी दिखाई देता है। ईंधन दक्षता के मामले में, मारुति अर्टिगा नई कार 28 किमी/लीटर के माइलेज के साथ काफी बेहतर प्रदर्शन करती है।

Maruti Ertiga Feature And Safety

आगामी नई जनरेशन अर्टिगा में नया डिजाइन किया गया सेंट्रल कंट्रोल के साथ डैशबोर्ड लेआउट और प्रीमियम लेदर सीट मिलने वाला है। इसके अलावा भी इसमें और कई स्थानों पर शॉप टच की सुविधा के साथ नई प्रीमियम लेदर सीट भी मिलने वाली है।

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा एंड्रॉइड ऑटो-संगत ऐप्पल कारप्ले कनेक्शन और एक विशाल टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं होंगी। ड्राइवर सीट की ऊंचाई समायोजन, इलेक्ट्रॉनिक ओआरवीएम, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, जलवायु नियंत्रण, क्रूज़ नियंत्रण और हाई-एंड साउंड सिस्टम अन्य मुख्य आकर्षण हैं।

Maruti Ertiga Price

लागत के मामले में, मारुति की यह गाड़ी ज्यादातर लोगों के बजट के दायरे में भी आती है, क्योंकि जब इसे पहली बार लॉन्च किया गया था तो इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी थी।

अगर आप 2024 में मारुति की नई गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। इस कार को मारुति ने 8.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था।

  • मारुति शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ नई गाड़ियां लॉन्च कर रही है।
  • मारुति अर्टिगा नई कार एयरबैग, क्रूज़ कंट्रोल और डिस्क ब्रेक जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है।
  • मारुति अर्टिगा नई कार 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
  • मारुति अर्टिगा नई कार की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

Ertiga 2024 New Model | Maruti Ertiga 2024 Model | Price, Specification, Full Details Review

admin

Hello my name is vivek.I am admin of zindatimes.com, My passion is to discover trending news about technology and automobile.I like to write about automobile and specially about bikes.

Leave a Comment

Exit mobile version